आगामी दीपावली व छठ पूजा को लेकर ट्रेनों में मची मारामारी,फेस्टिवल ट्रेनों में भी शुरू हुई वेटिंग

 

आने वाले त्योहारों को लेकर ट्रेनें बेतहाशा भीड़ से दबी हुई हैं। दीपावली से ठीक पहले कई ट्रेनों में नो रूम के हालात हैं। लखनऊ व गोरखपुर जाने वाली ट्रेनों में 9 व 10 नवंबर को रिग्रेट की स्थिति बनी है। जबकि 8 से 13 नवंबर के बीच कई ट्रेनें पैक हैं। यात्री भीड़ का आलम यह कि इस दौरान रेलवे की ओर से चलाई जा रही फेस्टिवल ट्रेनों में भी वेटिंग शुरू हो गई है।

 

हर साल दीपावली, छठ पर यात्रियों का दबाव ट्रेनों पर ज्यादा रहता है। पर इस बार दीपावली, भैया दूज व छठ पर्वों पर ट्रेनों में भारी-भीड़ उमड़ने के आसार हैं। पूर्वांचल की ओर जाने वाली ज्यादातार ट्रेनों में मारामारी मची है। गोरखपुर, बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में स्लीपर को छोड़िए एसी कोचों में भी बुरे हालात हैं। भीड़ की शुरुआत आठ नवंबर से शुरू हो जाएगी। 9 व 10 नवंबर को कई ट्रेनों के 3 एसी कोच रिग्रेट हैं। 9 नवंबर को ट्रेन से चलकर वह अपने गन्तव्य पहुंच जाएंगे।

 

10 नवंबर की छुट्टी लेकर 11 को दूसरा शनिवार व 12 को रविवार यानी दीपावली की पहले से अवकाश है। स्लीपर क्लास का सबसे ज्यादा बुरा हाल है। श्रमजीवी एक्सप्रेस में वेटिंग इस अवधि में 177 से 292 तक पहुंची हुई है। रेगुलर ट्रेनों में भीड़ की मारामारी का असर चल रही स्पेशल ट्रेनों पर भी पड़ा है।