मिसाइल हमले के बाद रूस की थल सेना भी यूक्रेन में घुसी, कई शहरों में भारी तबाही

 


रूस की ओर से यूक्रेन के ऊपर किए गए मिसाइल हमले के बाद रूस की थल सेना भी यूक्रेन में घुस गई है। बड़े-बड़े युद्धक टैंकों के साथ यूक्रेन में घुसी रूस की सेना निरंतर आगे बढ़ रही है। यूक्रेन अब राजधानी कीव समेत कई अन्य हवाई अड्डों को खाली कराने में जुटा हुआ है। उधर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा है कि यह यूरोप के इतिहास का काला दिन है।

  1. यूक्रेन के कई शहरों में भारी तबाही

दहशत में लोग छोड़ रहे घर शहर बृहस्पतिवार को रूस की ओर से यूक्रेन पर किए गए मिसाइल हमले के बाद अब थल सेना भी यूक्रेन के भीतर घुस गई है। यह बात यूक्रेन के विदेश मंत्री की ओर से भी स्वीकार की गई है कि रूस ने यूक्रेन के कई शहरों पर मिसाइल दागी हैं। रूस के हमले के ऐलान के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक बार फिर से कहा है कि यूके एवं अन्य सहयोगी शांत नहीं बैठेंगे और रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के इस कदम का जवाब दिया जायेगा।

उधर व्लादीमीर पुतिन ने कहा है कि रूसी सेना का यह ऑपरेशन उनके देश की रक्षा के लिए चलाया जा रहा है। यूक्रेन के ऊपर हमला करने में बेलारूस भी रूस का पूरी तरह से साथ दे रहा है। यूक्रेन के कई शहरों में रूस की ओर से लगातार हमले किए जा रहे हैं। मिल रही जानकारी के मुताबिक मरियुपोल शहर में रूसी टैंक देखे गए हैं। एयरपोर्ट पर भी रूसी सेना ने हमला किया है। रूस के हमले में अभी तक आधा दर्जन से भी अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। बताया जा रहा है कि हमले की चपेट में आकर तकरीबन एक दर्जन लोग घायल भी हुए हैं। उधर जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा है कि यह यूरोप के इतिहास का काला दिन है