पाकिस्तान के पेशावर में शिया मस्जिद के अंदर बम विस्फोट, 30 से अधिक लोग मरे

 

  • पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी शहर पेशावर में एक शिया मस्जिद के अंदर शुक्रवार को एक शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ। इस विस्फोट में 30 से अधिक लोग मारे गए हैं और 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों में कई लोगों की हालत बेहद नजुक बनी हुई है। इस लिए मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

पुलिस ने कहा कि यह शक्तिशाली विस्फोट उस समय हुआ जब पेशावर के पुराने शहर में कूचा रिसालदार मस्जिद में लोग जुमे की नमाज अदा कर रहे थे। पुलिस अधिकारी मोहम्मद सज्जाद खान ने कहा कि हम आपात स्थिति में हैं और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। हम विस्फोट की स्वरूप की जांच कर रहे हैं, लेकिन यह एक आत्मघाती हमला लग रहा है।

रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को भीड़भाड़ वाली संकरी गलियों से एम्बुलेंस लेडी रीडिंग अस्पताल लेकर पहुंची। घायलों के अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने कोई देरी नहीं करते हुए इलाज शुरू कर दिया। इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। बताया जा रहा है कि इसी तरह के हमले पड़ोसी देश अफगानिस्तान की सीमा के पास स्थित क्षेत्र में हुए हैं।

चश्मदीद शायन हैदर ने बताया कि वह मस्जिद में नमाज पढ़ने जाने के लिए तैयारी कर रहा था, तभी एक शक्तिशाली विस्फोट हुआ और मैं सड़क पर दूर जा गिरा। जब मैंने अपनी आँखें खोलीं और हर जगह धूल और लाशें पढ़ीं थीं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस धमाके की निंदा की है।