Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशक्राइमदुर्घटना

लखनऊ में थाने के उद्घाटन से पहले ही हादसे में इंस्पेक्टर की मौत

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नए थाने उद्घाटन से पहले ही प्रभारी इंस्पेक्टर की सड़क हादसे में मौत हो गई। थाने का उद्घाटन सोमवार को होना था और इसके लिए इंस्पेक्टर तैयारियों में जुटे हुए थे। 

 सीतापुर रोड भिठौली क्रासिंग के पास शनिवार देर रात तेज रफ्तार ट्रक ने इंस्पेक्टर सैरपुर संजय कुमार की कार में टक्कर मार दी। हादसे में संजय कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। संजय कुमार मूल रूप से बिहार के औरंगाबाद के रहने वाले थे। वह 2001 बैच के थे। एसीपी अलीगंज अली अब्बास ने बताया कि इंस्पेक्टर अपनी प्राइवेट गाड़ी से थे। वह गश्त कर रहे थे। इस बीच भिठौली क्रासिंग के पास तेज रफ्तार ट्रक ने उनकी कार में टक्कर मार दी। कार वह खुद चला रहे थे। उनके परिवार में पत्नी और तीन बेटियां हैं। संजय कुमार की मौत की खबर सुनकर पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर समेत अन्य पुलिस अधिकारी देर रात ट्रॉमा सेंटर पहुंचे।

 बता दें कि राज्य सरकार ने कुछ माह पहले मड़ियांव और काकोरी क्षेत्र के कुछ क्षेत्रों को मिलाकर सैरपुर थाने का गठन किया था। लेकिन, चुनाव की व्यस्तता के कारण नए थाना परिसर का उद्घाटन नहीं हो सका। वहीं लखनऊ में चुनाव खत्म होने के बाद इसका उद्घाटन सोमवार को किया जाना था और पुलिस कमिश्नर को थाने का उद्घाटन करना था। वहीं डॉ संजय कुमार उद्घाटन में शामिल होने के लिए पुलिस अफसरों को व्यक्तिगत तौर पर आमंत्रित कर रहे थे।