Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशराजनीति

वाराणसी के बाद मुरादाबाद में बैलेट पेपरों को लेकर सपाइयों का हंगामा

  1. मुरादाबाद।  वाराणसी में इवीएम के पकड़े जाने के बाद अब मुरादाबाद में वैलेट पेपरों को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पकड़ा और कार्रवाई की मांग को लेकर हंगामा किया। लाल अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद बैलट पत्रों के संदूक को सील कर दिया गया है और दूसरी तरफ सपा के बिलारी प्रत्याशी मोहम्मद सही में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। ऑब्जर्वर भी मौके पर पहुंच गए हैं।

 

एग्जिट पोल में उत्तर प्रदेश में फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने आने के दावे-प्रतिदावों के बाद समाजवादी कार्यकर्ता ईवीएम की दिन रात सुरक्षा में लगे हैं। इस बीच, मुरादाबाद की मंडी समिति में बुधवार दोपहर 12 बजे नगर पालिका परिषद बिलारी की बिना नंबर की कूड़ा गाड़ी को जबरन रोक लिया। तलाशी ली तो इसमें एक संदूक में पोस्टल बैलेट थे। आरोप है कि यह सरकारी बैलेट पेपर थे। आरोप है कि बिना नंबर की कूड़ा गाड़ी में ऊपर गद्दे लदे थे। इतना ही नहीं, गाड़ी में तीन मतपेटी भी थी।
इस पर समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। सूचना पर जिलाधिकारी, एसएसपी समेत तमाम अधिकारी पहुंचे। अफसर मौके पर हैं और मामले की गहनता से जांच-पड़ताल कर रहे हैं। फिलहाल, आला अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद संदूक को सील कर दिया गया है और बिलारी के समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी और निवर्तमान विधायक मोहम्मद फहीम ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। फिलहाल इस मामले में जिला अधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह का कहना है की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।
मालूम हो कि इससे पहले वाराणसी में पकड़ी गई EVM का विवाद खत्म हो गया है। रात ढाई बजे तक चली साफ सफाई में साबित हुआ कि पकड़ी गई EVM डमी थी।