10वीं की परीक्षा में पकड़ा गया सॉल्वर, डीआईओएस ने दिए एफआईआर के आदेश

 

 

बरेली। यूपी बोर्ड परीक्षा में इस बार कुछ ज्यादा ही सॉल्वर पकड़े जा रहे हैं। बरेली में अभी तक तीन सॉल्वरों को पकड़ा जा चुका है। तब तक बुधवार को आंवला के पटपरागंज में प्रताप किसान आर्दश इंटर कॉलेज में एक छात्र दूसरे छात्र की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया। इस छात्र को केंद्र व्यावस्थापक ने ही पकड़ा था। इस छात्र को मिलाकर बरेली में पकड़े जाने वाले सॉल्वरों की संख्या चार हो चुकी है। उधर, सॉल्वर की सूचना पर डीआईओएस ने छात्र के खिलाफ एफआईआर के आदेश जारी किए हैं। अलीगंज थाने में इसकी एफआईआर कराई जा रही है।

डीआईओएस मुकेश कुमार ने बताया कि बुधवार को प्रताप किसान आदर्श इंटर कॉलेज में हाई स्कूल अंग्रेजी की परीक्षा चल रही थी। इस बीच बाबा हरदेव सिंह इंटर कॉलेज लाभारी के छात्र नितिन शर्मा के स्थान पर आशीष शर्मा परीक्षा दे रहा था। आशीष रामनगर के जगन्नाथपुर का रहने वाला है। शक होने पर आशीष को केंद्र व्यवस्थापक रुचि सिंह और अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापक लक्ष्मीनारायण ने पकड़ा था।

संदिग्ध छात्र की जब केंद्र व्यवस्थापक पड़ताल शुरू की तो पहले तो उसने मना किया। बाद में जब सख्ती दिखाई तो वह कबूल गया। आशीष ने यह स्वीकार कर लिया कि वह नितिन की जगह परीक्षा दे रहा है। जिसके बाद डीआईओएस ने आशीष और नितिन के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का आदेश दिया है। दोनों के खिलाफ अलीगंज थाने में एफआईआर कराई जा रही है।