मुश्किलों में घिरी कांग्रेस पर एक और बड़ा आरोप- 2 करोड़ की ब्लैकमेलिंग का मामला आया सामने

 

कांग्रेस की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. एक तो कांग्रेस से अधिकतर राज्य छिन चुके हैं. केंद्र में भी कांग्रेस अच्छी स्थिति में नहीं है. आपसी गुटबाज़ी से पहले ही कांग्रेस की कमर टूटी पड़ी है. अब इन सबके बीच कांग्रेस पर बड़ा आरोप लगा है. आरोप है कि कांग्रेस ने यस बैंक के मालिक को ब्लैकमेल करके एक पेंटिंग खरीदी और उस पैसे का इस्तेमाल सोनिया गांधी के इलाज के लिए करवाया गया.

 

इस पुरे मामले में राणा कपूर ने ईडी को बताया कि पेंटिंग बेच कर मिले पैसों का इस्तेमाल गाँधी परिवार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी के न्यूयॉर्क में इलाज के लिए किया था. कांग्रेस नेता प्रियंका गाँधी ने ‘यस बैंक’ के संस्थापक राणा कपूर को जो पेंटिंग बेची थी, उस पूरी प्रक्रिया में पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा ने बिचौलिए की भूमिका निभाई थी.

 

राणा कपूर ने ईडी को यह भी बताया कि उन्हें पूर्व पेट्रोलियम मंत्री मुरली देवड़ा ने कहा था कि एमएफ हुसैन की पेंटिंग खरीदने से इनकार करने पर गाँधी परिवार के साथ उनके संबंधों में खटास आ सकती है. संबंधों के अलावा एक धमकी ‘सम्मान’ की भी दी गई थी. यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर ने पेंटिंग के लिए 2 करोड़ रुपए के चेक का भुगतान किया था.

 

राणा कपूर ने ईडी को यह भी बताया कि सोनिया गाँधी के करीबी अहमद पटेल ने उनसे कहा था कि सोनिया के इलाज के लिए सही समय पर गाँधी परिवार की मदद करके अच्छा काम किया है. इसलिए ‘पद्म भूषण’ पुरस्कार के लिए मेरे नाम पर विचार किया जाएगा.