2 दिन बाद खोजबीन शुरू की परिजनों ने, श्मशान घाट के पास मिली लाश

मुरादाबाद। गुरुवार को कटघर थाना क्षेत्र में लापता मानसिक रूप से कमजोर प्रभु दयाल की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पोस्टमार्टम में गला घोंटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। परिवार में कोहराम मचा है और क्षेत्र में गम का माहौल है।

दो बच्चों की हो चुकी है शादी दो हैं कुंवारे

प्रभात मार्केट में टावर गली निवासी प्रभुदयाल (45) मजदूरी करते थे। मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण वह अक्सर घर से चले जाते थे। उनके परिवार में पत्नी धर्मवती के अलावा चार बच्चे राहुल, ज्योति, नीरज और खुशी हैं। राहुल और ज्योति की शादी हो चुकी है। धर्मवती और राहुल ने बताया कि उनके पिता राजमिस्त्री के साथ बेलदारी करते थे। वह अक्सर बिना बताए घर से गायब हो जाते थे। दो दिन पहले वह काम पर जाने को कहकर घर से निकले थे।

2 दिन तक घर नहीं लौटा तो शुरू की परिजनों ने तलाश

मंगलवार और बुधवार को उनके लौटने का इंतजार ही करते रहे। मगर जब दो दिन बीतने के बाद भी वह घर नहीं आए तो गुरुवार को परिजनों ने तलाश करना शुरू किया। बेटा नीरज और बड़े भाई प्रेम सिंह तलाश ही कर रहे थे कि तभी गुलाबबाड़ी शमशान घाट के पास शव पड़ा होने की सूचना मिली। जानकारी मिलते ही परिवार में कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन मौके पर पहुंच गए।

परिवार ने किया किसी रंजिश से इनकार

जानकारी पाकर सीओ कटघर आशुतोष तिवारी और इंस्पेक्टर आरपी शर्मा भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रभुदयाल की गला घोटकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है। उनके बेटे राहुल और पत्नी ने किसी रंजिश से साफ इनकार किया है। सीओ आशुतोष तिवारी ने बताया कि इस मामले में पुलिस को अभी कोई तहरीर नहीं मिली है। तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। हालांकि मृतक के परिजनों ने किसी रंजिश से साफ इनकार किया है।