समाज में भाईचारा मोहब्बत और प्यार के वातावरण को और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता

सम्भल। ईद उल फितर के अवसर पर सराय तरीन के मोहल्ला नवादा में मोहम्मद आरिफ उर्फ बबलू खान के आवास पर उलमा ए अहले सुन्नत संभल के स्वागत और इस्तकबाल में ईद मिलन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर संभल और आसपास के उलेमा ए किराम हुफफाज और कुर्रा साहिबान को उनकी दीनी ख़िदमात के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।
समारोह में शाही इमाम ईदगाह मौलाना सुलेमान अशरफ हामिदी ने कहा के संभल एक ऐतिहासिक नगर है जहां सभी धर्मों के लोग आपसी भाईचारे मोहब्बत और परस्पर प्रेम के साथ रहते हैं । ईद के अवसर पर आपसी भाईचारा एवं सौहार्द देखने को मिला जो हमारी परंपराओं का सजीव प्रमाण है । उन्होंने इस अवसर पर प्रशासन द्वारा किए गए व्यवस्था एवं शांति के कार्यों की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए शासन और प्रशासन का धन्यवाद अदा किया।

मदरसा अजमल उल उलूम के नायब नाजिम ए आला/ उप प्रबंधक मौलाना कलीम अशरफ अशरफी ने इस मौके पर सभी लोगों को ईद की बधाई देते हुए कहा कि हमें समाज में भाईचारा मोहब्बत और प्यार के वातावरण को आम करने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। कारी राशिद रजवी ने अपने खिताब में कहा की ईद खुशियों का त्योहार है, जो हमें एक महीने के रोजे रखने के बाद अल्लाह ताला की तरफ से इनाम के तौर पर मिलता है। लेकिन इन खुशियों में हमें शरीयते मुताहरा की अजमत व रिफत का हमेशा ध्यान रखना चाहिए। कहीं ऐसा ना हो कि हम खुशियों में अपने रब के पैगाम को भूल जाए । उन्होंने रोजा नमाज और दूसरे इस्लामी अरकान पर पाबंदी के साथ अमल करने की तरगीब की। इस मौके पर जिया उर रहमान बरकाती ने नाते रसूले पाक पेश की।

समारोह में मुफ्ती आसिफ रजा बरकाती ,कारी वसी अशरफ,कारी तंजीम अशरफ , मौलाना नाजिम मंजरी , मुफ्ती अबरार मिस्बाही, मौलाना फैजान अशरफ ,मौलाना आमिर शुएब , मौलाना शराफत हुसैन , हाफिज रिजवान बरकाती , मौलाना बुरहान अशरफ , हकीम कारी बुरहान संभली , हाफिज जिया उद्दीन ,हाफिज इकराम , हाफिज तस्लीम, शारिक जिलानी, नासिर तुर्की, आमिर खान, सलमान खान,अहमद खा, नसीमुररहमान , उमर खान गुड्डू , हाजी अशरफ इमरान खान , नाजिम उर रहमान बरकती ,मोबिनु रहमान खान , जका उर रहमान , अमन खान , अदनान खान सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद रहे । अंत में मुल्क में अमन चैन और देश में खुशहाली के लिए दुआ व सलातो सलाम पेश किया गया।