तालाब की नपाई में कमाई, योगी सरकार के आदेश को ठेंगा

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश पर आजकल सरकारी जमीन मुक्त कराने के लिए लगातार हर जिले में अभियान चलाया जा रहा है। यूपी में योगी सरकार 2.0 बनने के बाद से ही अवैध कब्जे और माफियाओं द्वारा गरीब लोगों की ज़मीन हड़पने वाले अपराधियों पर बाबा का बुलडोज़र जमकर चल रहा है। इसी कड़ी में योगी सरकार ने हर जिले के डीएम और एसएसपी और संबधित विभागों को सख्त आदेश भी जारी किये थे। जिसमें उन्होंने कहा था कि हर जिले में सरकारी तालाब से अवैध कब्जा हटाया जाएं। इस आदेश को अगर कोई नही मानता है तो उसके द्वारा किया गया अतिक्रमण पर बुलडोज़र चलाकर उस ज़मीन को खाली कराया जाए।
सरकारी तालाब को लेकर भी सरकार ने कहा है कि जो भी तालाब के हाल बेहाल है उसकी जांच करके उसको उनकी पूरानी अवस्था में लाया जाए।
वहीं, मुरादाबाद थाना भगतपुर के पीपल गांव में योगी सरकार के आदेश का पालन तो कराया गया, लेकिन आदेश के पालन कराने की आड़ में मोटी कमाई भी की जा रही है। सूत्र ने बताया कि पीपल गांव में राजस्व टीम ने पुलिस बल के साथ दिनांक 14 मई 2022 को तालाब नंबर 328 रकबा 0.6520 को कब्जा मुक्त कराने के लिए नपाई की तथा निशान लगाएं टीम में लेखपाल सिद्धार्थ लेखपाल रमेश प्रजापति कानूनगो महेश सिंह आदि थे अगले दिन लेखपाल ने भू माफियाओं सेमोटी रकम लेकर तालाब के कुल रकबे में से केवल एक चौथाई भाग में ही खुदाई कराई।