UP में औसतन हर महीने 1583 लोगों की जाती है जान

80% सड़क हादसों के घायलों को इलाज नहीं मिलता! UP में औसतन हर महीने 1583 लोगों की जाती है जान, रोड सेफ्टी पर CM योगी की बैठक, माफिया को नहीं मिलेगा किसी भी स्टैंड का ठेका

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में CM आवास पर सड़क सुरक्षा को लेकर चल रही बड़ी बैठक में सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 2021 में सड़क दुर्घटनाओं में 21,227 मौतें हुई हैं. ओवरस्पीड, ब्लैक स्पॉट, डग्गामार बसें, सड़क पर चल रहीं बेतरतीब टैक्सियां, बस स्टैंड व अवैध पार्किंग स्थल इसके प्रमुख कारण हैं. शहरी व नगरीय क्षेत्रों में सड़क किनारे अतिक्रमण भी कारण है. हमने गृह विभाग को इसकी ओवरऑल मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी दी है. गृह विभाग, पुलिस ट्रैफिक सिस्टम को भी ठीक करेगा.

सीएम ने कहा कि स्पीड ब्रेकर निर्माण करते समय लोगों की सुविधा का ध्यान भी रखें। स्पीड ब्रेकर टेबल टॉप हों. बुजुर्गों, बच्चों, महिलाओं, मरीजों को अनावश्यक परेशानी न उठानी पड़े. खराब डिजाइनिंग की वजह से अक्सर लोग स्पीड ब्रेकर के किनारे से वाहन निकालने का प्रयास करते हैं, जिससे दुर्घटना भी होती है. माफिया और आपराधिक लोगों को किसी भी प्रकार का ठेका और पट्टा नहीं मिलना चाहिए. कहा कि एक भी माफिया जुड़ेगा तो उसका पूरा गैंग वहां पर अनैतिक व अवैध गतिविधियों का अड्डा बना देगा. हर एक माफिया की कमर तोड़ डालिए.