Wednesday, July 24, 2024
क्राइम

ढाई लाख की फिरौती मांगने वाले चार अपहरणकर्ता गिरफ्तार

संभल। जिले में पैसे के लेनदेन में अपहरण कर ढाई लाख रुपये की फिरौती मांगने वाले चार अभियुक्तों को बहजोई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अपहरणकर्ताओं के चंगुल से दो लोगों को भी सकुशल छुड़ा लिया गया है। बहजोई पुलिस ने 10 घंटे में ही अपहरण की घटना का खुलासा कर पूरी वारदात का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस कार्रवाई के बाद चारों अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया गया, यहां से उनको जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने अपहरण की वारदात का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्र ने बताया कि 24 मई को बदायूं जनपद के थाना इस्लामनगर क्षेत्र के गांव नूरपुर पिनौनी निवासी अंजू शर्मा ने बहजोई पुलिस को तहरीर देकर अपने पिता और उनके दोस्त के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। महिला ने बताया कि उसके पिता राकेश उपाध्याय निवासी गांव मूसापुर थाना बिल्सी जनपद बदायूं और उनके दोस्त लाल सिंह निवासी गांव दीपपुर डांडा थाना रजपुरा जनपद संभल का बहजोई से कुछ लोगों ने अपहरण कर लिया।

महिला को अपहरण की जानकारी तब हुई जब अपहरणकर्ताओं ने फोन कर ढाई लाख रुपये की फिरौती मांगी। महिला ने थाने में पहुंचकर पिता और उनके दोस्त के अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू कर कर दी। इस दौरान पुलिस को मुखबिर से अपहरणकर्ताओं और अपह्रत लोगों का सुराग मिला। पुलिस ने रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव कोठरा निवासी अवधेश के मकान पर छापा मारकर अपह्रत राकेश और लाल सिंह को बरामद कर लिया।

मौके से कैलादेवी थाना क्षेत्र के गांव मिजाजपुर निवासी रामऔतार और रग्धूपाल, बहजोई थाना क्षेत्र के गांव कनेटा निवासी दीपक और रजपुरा क्षेत्र के कोठरा गांव निवासी अवधेश को मौके से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से ईको कार, दो चाकू आदि सामान भी बरामद हुआ है।