किसान महापंचायत: 12 फरवरी को बिलारी में शामिल होंगे राकेश टिकैत, पुलिस-प्रशासन अलर्ट

मुरादाबाद: केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बिल का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते साल नवम्बर महीने से चल रहा किसान आन्दोलन अब पंजाब हरियाणा के बाद वेस्ट यूपी पर भी तेजी पकड़ रहा है। रविवार को अमरोहा में किसान महापंचायत के बाद अब 12 फरवरी को जनपद की बिलारी तहसील में किसान महापंचायत का आह्वान किया गया है। जिसमें किसान नेता राकेश टिकैत भी शामिल होंगे। जिसके बाद बड़ी भीड़ होने की सम्भावना जताई जा रही है। महापंचायत के जरिये किसान आन्दोलन में लोगों से पहुँचने की अपील की जाएगी।
ये है कार्यक्रम
यहां बता दें कि बिलारी में भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष चौधरी मनोज कुमार के आवास पर बीकेयू की एक पंचायत हुई। पंचायत में बीकेयू के कई प्रदेश और जिला स्तर के कई पदाधिकारी पहुंचे। इस दौरान 12 फरवरी को होने वाली महापंचायत को लेकर चर्चा की गई। बीकेयू के प्रदेश महासचिव ने आरोप लगाया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अंदर अहंकार है और यह अहंकार ज्यादा दिन तक नहीं टिकने वाला है। हम सब किसान सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं और जीत भी हमारी ही होगी।
आन्दोलन से जुड़ने की होगी अपील
बीकेयू के मुरादाबाद मंडल अध्यक्ष महेंद्र सिंह रंधावा के मुताबिक किसानों के शांतिपूर्ण तरीके से से गाजीपुर बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर चल रहे कृषि कानून विरोधी आंदोलन को और मजबूत बनाने के लिए 12 फरवरी को बिलारी में महापंचायत में ऐतिहासिक भीड़ जुटाकर इसे सफल बनाने के संकल्प लिया गया है।
प्रशासन अलर्ट
उधर किसान महापंचायत के आह्वान पर स्थानीय पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही किसान नेताओं नसे भी सम्पर्क किया जा रहा है।