Kisan Mahapanchayat: किसान नेता नरेश टिकैत ने मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

मुरादाबाद: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानून के विरोध में आज बिलारी में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा महापंचायत का आयोजन किया गया। जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत सहित अन्य किसान नेनेताओं ने शिरकत की। सबसे पहले नरेश टिकैत ने चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा पर मालार्पण किया।

अपने समर्थकों के साथ पहुँचे सपा विधायक फहीम इरफान ने किसान होने के नाते नरेश टिकैत की पगड़ी बांधकर स्वागत किया। किसान नेताओ ने मंच से केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। किसान नेताओ ने की मांग कि केंद्र सरकार कृषि क़ानून को वापस ले। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने मंच से मोदी सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों की पंचायत बढ़ती जा रही है और हमारे संगठन ने सरकार की लगाम थामी है। सरकार तरह तरह के आरोप किसानों पर लगा रही है। सभी आरोपों का जबाब जनता देगी किसान ढीले पड़े तो आने वाले सालों तक आपका कोई नाम नहीं लेगा, आगे बोलते हुए कहा पिछली बाते भुलाकर एक हो जाओ प्रधानमंत्री जी बात कहकर हँसते हैं और आंदोलनजीवी एक मजाक का शब्द है। पंचायत को जमात कह रहे हैं, इन्होंने किसानों की बेइज़्ज़ती की है और इन्हें माफ़ी मांगनी पड़ेगी। इन्होंने हिन्दू-मुस्लिम में खाई पैदा की है। सरकार से चौकस रहने की जरूरत है।
मुरादाबाद में गन्ने की समस्या बिजली की समस्या किसानों के सामने दिक्कत आ रही है। किसानों पर बेहिसाब मुक़दमे किये गए हैं। कोई यह न समझे में बच जाऊँगा, मुक़दमे सब पर होंगें समझलो सरकार का काम सिर्फ आवाज़ को दवाना है। 98 प्रतिशत भाजपा को हिन्दुओं ने वोट दिया है, लेकिन अब 98 प्रतिशत लोग खिलाफ हो गए हैं, युवाओं की बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। अभी उत्तर प्रदेश में कानून नहीं आया है। मन मुटाव भूलकर संगठन को मजबूत करें और प्रधानमंत्री की गुजरात में चल गई होगी, हमारे यहाँ प्रधानमंत्री ने गलत जगह हाथ डाल दिया है।