पेट्रोल-महंगाई के सवाल पर योग गुरु रामदेव बोले “बस बहुत हो गया”

मुरादाबाद: कभी पेट्रोल के दामों और महंगाई को लेकर कांग्रेस सरकार में मुखर रहने वाले योग गुरु बाबा रामदेव अब इन सवालों पर कन्नी काट रहे हैं। जी हां कुछ ऐसा ही नजारा आज मुरादाबाद में देखने को मिला। रामदेव आज अपने सहयोगी बालकृष्ण के साथ रामगंगा विहार स्थित बलदेव अग्रवाल नैचुरोपैथी सेंटर का निरिक्षण करने पहुंचे थे। यहां अब पतंजलि योग केंद्र शुरू होगा। इसके बाद देश भर में जल्द ही 1000 से अधिक केंद्र खोले जाएंगे।
रामदेव ने कहा कि देश में ऐसे ही एक हजार सेंटर पतंजलि आयुर्वेद संस्थान की ओर से खोले जाएंगे, यहां के नेचुरोपैथी सेंटर का नामकरण करते हुए इसे पतंजलि वेन्यू सेंटर बताया। इससे पहले बाबा रामदेव मंगलवार दोपहर को हेलीकॉप्टर से शहर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पतंजलि योग संस्थान ने प्राकृतिक चिकित्सा के क्षेत्र में कदम बढ़ा दिया है और इससे ड्रग माफिया भयभीत हैं। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद और प्राकृतिक चिकित्सा से लोग ठीक हो रहे हैं। हमने कभी यह नहीं कहा कि हम इस चिकित्सा से ठीक कर देंगे, बल्कि हमने कहा है कि प्राकृतिक चिकित्सा से हमने लाइलाज बीमारियों को भी ठीक कर दिया है।
वहीँ पत्रकारों ने हालिया कांग्रेस पार्टी की आंतरिक गुटबाजी पर सवाल किया तो चुटकी लेते हुए कहा कि देश में मजबूत विपक्ष बहुत जरुरी है। हम कांग्रेस पार्टी के नेताओं से कहते हैं कि वे हमारे योग केंद्र में आएं हम उन्हें योग सिखायेंगे और उनके गले शिकवे भी दूर करेंगे। लेकिन उत्तर प्रदेश में हाथरस में युवती के पिता की छेड़खानी की वजह से हत्या और पेट्रोल के दामों व बढ़ती महंगाई पर रामदेव वहां से चुपचाप निकल लिए और बोले बस हो गया।