आवारा आतंक: एक ही दिन में रिकॉर्ड 85 लोगों को कुत्तों ने काटा, लोगों में दहशत

मुरादाबाद: जनपद में अवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए सरकारी अमले के द्वारा अभियान तो चलाया जाता है, लेकिन ये अभियान सिर्फ कागजों तक ही सीमित रह जाता है जिला अस्पताल में आ रहे मरीजों की तादाद सच्चाई को बयाँ कर रही है। जिले में रविवार से अगले दिन सोमवार तक 85 लोगो को आवारा कुत्तों ने अपना शिकार बनाया है। जिन्हें जिलाअस्पताल में एन्टी रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया।

मुरादाबाद में हर साल जिले में अवारा कुत्तों के काफी लोग शिकार हो जाते हैं। इसी को लेकर नगर निगम, नगर पालिका और जिला प्रशासन द्वारा कुत्तों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जाता है। इसके बावजूद भी ये अवारा कुत्ते मासूम बच्चे और लोगों को अपना शिकार बना लेते हैं। कुत्ते काटे के इलाज के लिए अस्पताल पहुंची मासूम बच्चों आलिया ने बताया कि उसे आज ही कुत्ते ने काटा है।
जिला अस्पताल में डयूटी पर तैनात डॉ निश्चल भटनागर के मुताबिक जिले में दो दिन के अंदर आवारा कुत्तों ने 85 लोगो को अपना शिकार बना डाला है। जिनमे मासूम बच्चो की संख्या कहीं अधिक है। सोमवार के दिन दोपहर दो बजे तक सौ से अधिक लोगों को एंटी रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया है । जिनमे 85 लोग बच्चे व बच्चियां शामिल हैं । जिन्हे कुत्ते ने काटा है, उन्होंने बताया की इन मरीजों में बन्दर ,चूहा ,ओर बिल्ली काटे के मरीज भी शामिल है। उन्होंने बताया की कुत्ते काटे के आए 85 मरीजों में तीन बच्चों को आवारा कुत्तों ने बुरी तरह काट कर उन्हे घायल भी कर दिया है। फिलहाल 85 नए मरीजों सहित कुल 160 कुत्ते आदि जानवरों के काटे जाने के बाद सोमवार को इलाज किया गया है।