अमरनाथ यात्रा पर गए 100 से अधिक लोग फंसे हैं पहलगाम में

जम्मू कश्मीर/ उत्तर प्रदेश।  दो दिन पहले बादल फटने की घटना के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने बड़ा फैसला लिया है. प्रशासन की ओर से बताया गया कि अमरनाथ यात्रा को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है. फिलहाल यहां मौजूद श्रद्धालु यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. वहां मुरादाबाद के भी 100 से अधिक श्रद्धालु फंसे हुए हैं। जो पहलगाम में होटलों में रुके हैं।

 

मुरादाबाद जनपद के गांव शाहपुर तिगरी निवासी गंगाराम ने फ़ोन पर बताया कि मुरादाबाद की दो बसों से 108 श्रद्धालु 5 जुलाई को निकले थे, जो 8 जुलाई को पहुंचे। गंगाराम के साथ ही सनी, सुनील, अजय, रोहदाश, बबलू, सूरज, सोहनलाल, रामश्री, गेंदन लाल, दीपक आदि पहलगाम के होटल के एक ही कमरे में रुके हैं। उन्होंने कहा कि यात्रा शुरू होने का अभी कोई अपडेट नहीं है, लेकिन अब दर्शन करके ही वापस जाएंगे।

 

मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर में शुक्रवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे अमरनाथ की गुफा के पास बादल फट गया. इसमें 15 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके अलावा कई लोग लापता भी हैं. भारतीय सेना के नेतृत्व में एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और आईटीबीपी की टीमें देर रात राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई हैं. स्थानीय स्तर पर भी मुरादाबाद प्रशासन ने जानकारी के लिए मोबाइल नंबर जारी किए हैं।