भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिरना तय

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अभियान में शीघ्र ही कई बड़े अधिकारियों पर गाज गिरना तय मानी जा रही है।

लोक निर्माण विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के स्थानांतरण को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संज्ञान में लेते हुए तत्काल रिपोर्ट मांगी है । रिपोर्ट आने के बाद स्थानांतरण में गड़बड़ी मिलने पर तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई तय मानी जा रही है जैसा कि पूर्व में मोहन मेहरोत्रा ने खुलासा किया था लोक निर्माण विभाग एवं स्वास्थ्य विभाग के स्थानांतरण में लापरवाही बरतते हुए खेल खेला गया है।

इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग के लिए अपर मुख्य सचिव मनोज सिंह अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ,अपर मुख्य सचिव देवेश चतुर्वेदी जैसे वरिष्ठ अधिकारियों से गड़बड़ी एवं अनियमितता तत्काल जांच कर रिपोर्ट मांगी है।

इसी क्रम में स्वास्थ्य विभाग के तबादलों में गड़बड़ी पर उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक द्वारा लिखे गए पत्र पर अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद के दिशा निर्देशन पर किए गए स्थानांतरण में बड़े पैमाने पर गड़बड़ी मिलने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए कमेटी गठित कर तत्काल जांच रिपोर्ट मांगी है।

इस कमेटी मेंअपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी, संजय भूसरेड्डी, डी सी मिश्र, को शामिल किया गया है। मुख्यमंत्री के कड़े तेवर के पश्चात जांच के दायरे में आए कई बड़े अधिकारियों पर कार्यवाही की जा सकती है।