जिला कारागार में विचाराधीन बंदी महिलाओं ने मनाया करवा चौथ

शाहजहांपुर। महिलाओं के महापर्व करवा चौथ की पूर्व संध्या पर शाहजहांपुर जेल में बंद महिला बंदियों को करवा चौथ का व्रत पूर्ण विधि-विधान से मनवाने के लिए जय गणेश जन सेवा समिति के सहयोग से उन्हें साज-श्रृंगार की सामग्री व करवा चौथ के लिए अन्य आवश्यक सामान उपलब्ध कराया गया।

कारागार में बंद रहते हुए भी महिला बंदी अपनी अपनी परम्परागत दैवीय आस्था व धार्मिक विश्वास के साथ अपने घर की ही तरह करवा चौथ का व्रत रख सकें। इसके लिए सभी तैयारियाँ, साजो-सामान व संजने संवरने के लिए सभी कास्मेटिक सामान उपलब्ध कराने की व्यवस्था की गई।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि कैन्टोनमेंट बोर्ड की मुख्य कार्यपालक अधिकारी श्रीमती जिज्ञासा राज के द्वारा महिला बंदियों को सामग्री भेंट की।
इस अवसर पर सभी महिला बंदियों देवी गीत गाकर संगीत के साथ डांडिया नृत्य कर खुशी का इजहार किया। महिला बंदियों को स्टील के करवे, साड़ी, दुपट्टा,चूडिय़ां, हेयर पिन,क्रचर, बिंदी, रंग,कड़े, टीके,नेलपालिश, लिपस्टिक, सिंदूर आदि ब्रांडेड सामग्री भेंट किए गए।
इस अवसर पर सभी महिला व बच्चों को हलुवा तथा बच्चों को फ्रूटी आदि भेंट किए गए। महिला बंदियों के बीच करवा चौथ से सम्बंधित प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें विजेता महिलाओ को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। महिला बंदी निरुपमा को प्रथम विजेता के रूप में साड़ी व माला पहनाकर मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया। इस अवसर पर संगठन की अध्यक्ष श्रीमती पूनम महरोत्रा व अन्य पदाधिकारीगण ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाया।