दिल्ली के कारोबारी से ठगी की कोशिश, फर्जी आईएएस गिरफ्तार

लखनऊ। एक शख्स ने फर्जी आईएएस बनकर दिल्ली के एक कारोबारी के साथ ठगी करने की कोशिश की. उसने खुद को यूपी के मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) का करीबी बताया और सीएम कार्यालय के शिकायती शाखा में कार्यरत बताया. उसने ठेकेदार को ठेका दिलाने के नाम पर बतौर एडवांस 50 लाख रुपए की डिमांड की. अब पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

दिल्ली के कड़कड़डूमा के रहने वाले ठेकेदार श्वेत गोयल ने बताया कि दिल्ली में उसकी मुलाकात विष्ट नाम के व्यक्ति से हुई थी. उसने बताया कि लखनऊ में आईएएस अधिकारी एसके बाजपेई उनका दोस्त हैं और वह उत्तर प्रदेश में बड़ा ठेका दिलाने में मदद कर सकते हैं. इसके बाद ठेकेदार दिल्ली से लखनऊ आ पहुंचा और बहुखंडी मंत्री आवास के सामने नैमिषारण्य वीवीआइपी गेस्ट हाउस में अपने चाचा और चचेरे भाई के साथ मिलने पहुंचा. वहां पहले से ही चार लोग मौजूद थे. गेस्ट हाउस के कमरे में पहुंचने के बाद बातचीत का दौर शुरू हुआ और फिर उसी में से एक व्यक्ति ने कहा कि आईएएस अधिकारी बाजपेई जी आने वाले हैं.

गोयल ने आगे बताया कि तकरीबन एक घंटा बाद फर्जी आईएएस आया. फिर बातचीत का दौर शुरू हुआ. उसने खुद को आईएएस अधिकारी बताया और मुख्यमंत्री कार्यालय के कंप्लेंट ऑफिस में कार्यरत बताया. साथ ही कहा कि मुख्यमंत्री पर उसका प्रभाव है और जिसके चलते वह उत्तर प्रदेश सरकार से सीधा काम दिला सकता है. फर्जी आईएएस ने काम दिलाने के लिए एडवांस में 50 लाख रुपए की मांग की.