अब क्यूआर कोड से करें चाइल्ड केयर प्रोटेक्शन फण्ड में आर्थिक सहयोग

जिला प्रशासन की पहल गरीब परिवारों के बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने की दिशा में निरंतर नवीन कीर्तिमान स्थापित कर रही है।
जिला प्रशासन द्वारा गरीब परिवारों के गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों को स्थानीय स्तर पर उच्च कोटि के उपचार की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के लिए चाइल्ड केयर प्रोटक्शन फंड संचालित किया जा रहा है।
यह फंड जनपद के लोगों द्वारा स्वेच्छा से दिए गए आर्थिक सहयोग के आधार पर चलाया जा रहा है।
जिलाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार माँदड़ और मुख्य विकास अधिकारी श्री नन्दकिशोर कलाल की देखरेख में संचालित इस फंड के माध्यम से जनपद के 50 से अधिक बच्चों को उच्च कोटि के हॉस्पिटल से ईलाज प्रदान कराकर उन्हें गंभीर बीमारियों से मुक्ति दिलाई जा चुकी है।
इस फंड के संचालन में उप सचिव एवं कोषाध्यक्ष की भूमिका निभा रहे जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री राजेश कुमार ने बताया कि विकास भवन स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में चाइल्ड केयर प्रोटक्शन फंड के नाम से संचालित बैंक के अकाउंट का क्यू आर कोड तैयार कराया गया है।
इस क्यू आर कोड को तैयार कराने का मुख्य उद्देश्य यह है कि लोगों को स्वैच्छिक रूप से आर्थिक सहयोग प्रदान करने में किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।
जनपद के गरीब परिवारों के दिव्यांग अथवा गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों के उपचार के लिए आर्थिक सहयोग प्रदान करने की इच्छा रखने वाले संभ्रांत जन अब सिर्फ क्यूआर कोड स्कैन करके सीधे बैंक खाते में आर्थिक सहयोग दे सकते हैं।