राधा माधव पब्लिक स्कूल के छात्र का अपरहरण, आर्मी मैन को देख छोड़कर भागे आरोपी, स्कूल प्रबंधन नहीं मान रहा अपनी गलती

बरेली। राधा माधव पब्लिक स्कूल के छात्र के अपहरण की घटना चर्चा का विषय बनी हुई है। एस आर इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल अमित चौहान के मुताबिक, सुबह करीब 8 बजे राधा माधव स्कूल का बच्चा उनके स्कूल गेट के सामने परेशानी की हालत में दिखाई दिया। बच्चे से बात कर उसके अभिभावक और प्रिंसिपल को तत्काल बच्चे के स्कूल में मौजूद होने की सूचना दी गई।

स्कूल प्रबंधन की बच्चे से बात हुई। बच्चे का कहना यह है कि वह स्कूल गेट से गया। कुछ ही देर में वह स्कूल के दूसरे गेट से किसी काम से बाहर आया। तभी बाइक सवार दो लोगों ने उसके मुंह पर रुमाल रख जबरन बाइक पर बैठा लिया। इसके बाद एसआर इंटरनेशनल स्कूल से जा रही एक आर्मी की हरे रंग की गाड़ी को देख बाइक सवारों ने बच्चे को वहीं उतार दिया।
इसके बाद बच्चा एसआर इंटरनेशनल स्कूल के पास पहुंचा। वहां पर गेट पर खड़े गार्ड ने बच्चे को परेशान देखकर पास बुला लिया और स्कूल प्रबंधन को सूचित कर दिया।

प्रधानाचार्य रमेश चंद्र धस्माना ने बताया कि ऐसा लग रहा है जैसे बच्चा कोई कहानी बना रहा है। उसने पिछले गेट से अपहरण की बात कही है। उस गेट पर सुबह सैकड़ों की संख्या में बच्चे, बस चालक और चौकीदार रहते हैं। छात्र आर्मी की गाड़ी का रंग सफेद बता रहा है। अपहरण की खबर सुन कर बच्चे के पिता के पैरों के नीचे की जमीन खिसक गई। उन्होंने स्कूल प्रबंधन को लापरवाह बताते हुए हंगामा भी किया। अज्ञात बाइक सवार दोनों बदमाशों के खिलाफ थाना बिथरी चैनपुर में तहरीर दी गई है।

थाना कैंट के डिफेंस कॉलोनी निवासी दवा व्यापारी विपिन कुमार मिश्रा का 10 साल का बेटा अनंत मिश्रा राधा माधव पब्लिक स्कूल में कक्षा 6 में पढ़ता है। वह रोज की तरह बुधवार को अनंत को स्कूल के अंदर छोड़ कर घर पर आए थे। कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर एसआर इंटरनेशनल स्कूल से कॉल आई कि तुम्हारे बच्चे को अपहरण कर दो बाइक सवार ले जा रहे थे। वह उसे स्कूल गेट पर छोड़ कर फरार हो गए। तुरंत ही विजय एसआर इंटरनेशनल स्कूल पहूंचे। उनका बेटा स्टाफ व सुरक्षा गार्ड के साथ गेट पर खड़ा हुआ था। बेटे को सकुशल देखकर उनकी जान में जान आई.
इस बीच एसआर इंटरनेशनल स्कूल की तरफ से राधा माधव पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल आरसी धस्माना को भी फोन कर बुला लिया गया। विजय ने प्रिंसिपल पर आरोप लगाए कि स्कूल की लापरवाही की वजह से उनके बेटे का अपहरण हो गया। जिसको लेकर काफी देर तक नोकझोंक भी हुई। उसके बाद विजय बेटे अनंत को लेकर घर आ गए। अज्ञात बदमाशों के खिलाफ उन्होंने थाना बिथरी चैनपुर में तहरीर दी है।

बच्चे 3500 हैं, एक कैमरा तक नहीं लगा स्कूल गेट पर

इस घटना को लेकर राधा माधव स्कूल की बहुत बड़ी लापरवाही सामने आई है। इतने बड़े स्कूल में लगभग 3500 बच्चे पढ़ते हैं। उसके बाद भी गेट पर एक भी सीसीटीवी नहीं लगा हुआ है। शायद अपहरणकर्ता को इसकी जानकारी थी, इसलिए उन लोगों ने स्कूल के अंदर घुस कर दुस्साहस कर डाला। अपहरणकर्ता को शायद यह भी पता था कि आज केवल एक गार्ड ड्यूटी पर है और एक सिक्योरिटी गार्ड छुट्टी पर है।

स्कूल वाले नहीं मान रहे अपनी गलती
विपिन मिश्रा ने स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। स्कूल की लापरवाही के कारण उनके बेटे का अपहरण हुआ, लेकिन प्रिंसिपल इस बात को मानने को बिल्कुल तैयार नहीं है।

—————
राधा माधव स्कूल में मंगलवार को भी बच्चों को फुल स्लीव पहनकर आने के विरोध पर हुआ था हंगामा

बीसलपुर रोड स्थित राधा माधव पब्लिक स्कूल में बच्चों की ड्रेस को लेकर बखेड़ा हो गया। इस मामले में अभिभावकों ने जम कर हंगामा काटा। हंगामे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला शांत कराया।
अभिभावकों का कहना है कि 2 दिन पहले ही स्कूल की ओर से नोटिफिकेशन दिया गया था कि बच्चे हाफ स्लीव की ड्रेस पहन कर आएं। जबकि यह भीषण गर्मी के दिनो में ही आदेश किया जाना चाहिए था। स्कूल के इस निर्देश से नाराज अभिभावकों का कहना है कि बच्चों के फुल स्लीव ड्रेस पहन कर आने पर बच्चों को स्कूल गेट के बाहर कर दिया गया। सुबह से ही बच्चे परेशान है, बमुश्किल बच्चों ने अभिभावकों को फोन कर इस घटना की जानकारी दी। जिसके बाद लोग स्कूल पहुचे और स्कूल की मनमानी का विरोध किया। बच्चों को ड्रेस के कारण बाहर किए जाने के मामले में फिलहाल स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों की बातचीत के बाद बच्चों को क्लास रूम में बैठने की अनुमति दे दी गई है। इस मामले में अभिभावकों ने डीएम को पत्र लिख कर शिकायत भी की है।