आम आदमी पार्टी में फूट के आसार, एपी सिंह को नोटिस, पूर्व जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद आबिद ने भेजा मानहानि का नोटिस, 10 लाख रुपए क्षतिपूर्ति के मांगे

उमेश लव, मुरादाबाद। आम आदमी पार्टी में फूट के आसार होने लगे हैं। पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद आबिद ने मौजूदा जिलाध्यक्ष एपी सिंह को नोटिस भेजा है मानहानि के नोटिस में 10 लाख रुपए की क्षतिपूर्ति की मांग की गई है।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की गलत नीतियों के चलते आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने 28 अगस्त को महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ प्रदेश व्यापी पैदल मार्च का आह्वान किया था। इसी के तहत मुरादाबाद महानगर के सिविल लाइन स्थित डॉक्टर भीमराव अंबेडकर पार्क में बड़ी तादाद में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारी एकत्र हुए थे लेकिन आरोप है कि आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी व पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर ए पी सिंह पार्टी पदाधिकारियों से बिना बातचीत किए और बिना सहमति के आंदोलन को स्थगित कर दिया था जिस को लेकर मौके पर ही नोकझोंक भी हुई थी।

बाद में यह मामला आम आदमी पार्टी हाईकमान तक पहुंच गया क्योंकि आरोप है कि मौजूदा जिलाध्यक्ष नजरूद्दीन मलिक को अपनी वरिष्ठता दिखाते हुए पुलिस दबाव में आकर कार्यक्रम निरस्त कर दिया।

फिलहाल, महंगाई और बेरोजगारी को लेकर आम आदमी पार्टी का यह पैदल मार्च 28 अगस्त को निरस्त हो गया लेकिन अब इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ जनों में कानूनी तलवारे निकल आई है क्योंकि आम आदमी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष मोहम्मद आबिद में इस पूरे मामले को दिल पर ले लिया है और आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी डॉक्टर ए पी सिंह को कानूनी नोटिस भेजा है मानहानि के तहत भेजे गए नोटिस में आम आदमी पार्टी के पूर्व जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद आबिद ने कहा है कि मौजूदा जिला अध्यक्ष नजरूद्दीन मलिक को वरिष्ठता के दबाव में लिया और प्रशासन और सीओ सिविल लाइंस से सांठगांठ कर आंदोलन को समाप्त कर दिया। इसके चलते पार्टी जनहित के मुद्दों को नहीं उठा पाई। इतना ही नहीं बिना पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की सहमति से आंदोलन को खत्म करने का विरोध करने वाले आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को समाजवादी पार्टी का बता दिया। इससे मान सम्मान को ठेस पहुंची क्योंकि मोहम्मद आबिद आम आदमी पार्टी के जिला उपाध्यक्ष और महानगर उपाध्यक्ष रह चुके हैं इसलिए उन्होंने इस मानहानि को दिल पर ले लिया और अपने अधिवक्ता जाकिर हुसैन के माध्यम से डॉक्टर ए पी सिंह को मानहानि का कानूनी नोटिस भेजा है। इसमें मानसिक क्षतिपूर्ति के लिए 10 लाख रुपए की मांग की गई है।

फिलहाल यह मामला मुरादाबाद से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक आम आदमी पार्टी के कार्यालय में और पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में चर्चा का विषय बना हुआ है और इसी के चलते यह आसार लगाए जा रहे हैं कि आम आदमी पार्टी में भी अन्य पार्टियों की तरह सिर फुटबॉल होने वाला है अर्थात आम आदमी पार्टी में मान सम्मान की लड़ाई टूट-फूट का रूप भी ले सकती है फिलहाल इस मामले में आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी डॉक्टर ए पी सिंह से अभी बात नहीं हो पाई है लेकिन कानूनी नोटिस भेजने वाले मोहम्मद आबिद का कहना है की पार्टी नीतियों के विपरीत आंदोलन को खत्म करना कतई न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता और यह मानहानि के दायरे में है अगर जिला प्रभारी ने क्षतिपूर्ति के रुपयों की भरपाई नहीं की तो अदालत में केस किया जाएगा