Thursday, July 25, 2024
उत्तर प्रदेशक्षेत्रीय ख़बरेंराजनीतिराज्यवीडियो

Moradabad: पंचायत चुनाव में वोट डालने को उमड़े लोग, नहीं दिखा कोरोना का खौफ

मुरादाबाद: मुरादाबाद में तीसरे चरण के लिए आज मतदान शुरू हो चुका है। जनपद  के 857 मतदान केंद्रों के 2437 बूथों पर ग्रामीण वोट डालने के लिए लाइनों में खड़े हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए पुलिस कर्मी लोगो को समझा रहे हैं, लेकिन वोट डालने के लिए लाइन में खड़े हुए लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं। जिसकी वजह से करोना संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। मतदान केंद्रों के आगे लगी लंबी लंबी महिला और पुरुषों की लाइन में लोग एक दूसरे से सट कर खड़े हैं किसी को भी कोरोना से डर नहीं लग रहा है।

इतने बूथ संवेदनशील

मुरादाबाद में तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। 8 ब्लॉक के 875 मतदान केंद्रों पर 2437 बूथ बने हुए हैं। जहां पर ग्रामीण गांव की सरकार चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं। 77 अतिसंवेदनशील बूथ भी मुरादाबाद में है, जिन पर पुलिस प्रशासन ने सीसीटीवी कैमरा लगाए हैं और ड्रोन कैमरे से भी इन बूथों की निगरानी की जा रही है। शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने के लिए भारी पुलिस बल भी मतदान केंद्रों पर लगाया गया है।

17 जोन में बंटा है जनपद

9748 मतदान कर्मचारियों को मतदान कराने की जिम्मेदारी दी गई है। मुरादाबाद को 17 ज़ोन को 210 सेक्टरों में बांटा गया है। 10065 विभिन्न पद के लिए 21458 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं। 39 जिला पंचायत, 643 ग्राम पंचायत, 8411 ग्राम पंचायत में वार्ड सदस्यों के पद के लिए मुरादाबाद में आज मतदान किया जा रहा है। 2370388 मतदाता आज अपने मत का इस्तेमाल करेंगे। जनपद में चल रहे पंचायत चुनाव में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने खुद एडीजी जोन अविनाश चन्द्र भी पहुंचे और कई मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर दिशा निर्देश दिए।