Moradabad: दरोगा की गुंडई का वीडियो वायरल, रिवाल्वर लेकर मास्क न लगाने पर युवक को दौडाया

मुरादाबाद: शहर के कटघर थाना क्षेत्र में सोमवार रात एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें पुलिस द्वारा एक युवक मास्क न लगाने पर पीटा जा रहा है। यही नहीं जब युवक छूट कर पड़ोस की एक बिल्डिंग में भागता है। तो सब इंस्पेक्टर उसके पीछे रिवाल्वर लेकर पीछे भागता और एक महिला जब उसे रोकने आती है तो उसे मारकर गिरा देता है। वायरल वीडियो के बाद पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया और स्थानीय लोग भी पुलिस के खिलाफ एकजुट हो गए। फिलहाल पूरे मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं।

ये है मामला 

जानकारी के मुताबिक कटघर थाने की दस सराय पुलिस चौकी के प्रभारी मयंक गोयल दो सिपाहियों के साथ सोमवार रात कोहिनूर तिराहे पर लॉक डाउन का पालन करा रहे थे। इसी दौरान स्कूटी सवार युवक आ गया। पुलिस का दावा है कि युवक ने मास्क नहीं लगा रखा था। पुलिस कर्मियों के टोकने पर युवक अभद्रता करने लगा। आरोप है कि युवक ने दरोगा का कॉलर पकड़ लिया और मारपीट की। इसी दौरान स्कूटी सवार युवक का भाई भी आ गया। दोनों भाइयों ने पुलिस कर्मियों के साथ भी मारपीट की। इसी बीच आरोपी वसीम निवासी कोहिनूर तिराहा मौके से भाग गया, जबकि उसके भाई अजीम को पुलिस ने पकड़ लिया।

रिवाल्वर लेकर दौड़ा दरोगा

वहीँ वीडियो में पुलिस युवक को साफ़ मरते दिख रही है यही नहीं पुलिस युवक के पीछे ऐसे रिवाल्वर लेकर दौड़ रही है जैसे वो कोई अपराधी है। जब युवक की बहन बचाने आई तो दरोगा ने उसे भी धक्का देकर गिरा दिया और उसे पीटा भी ये सब वहां लगे cctv में कैद हो गया है। इस पुलिस अधिकारियों को जवाब देते नहीं बन रहा है।

जांच के बाद होगी कार्रवाई

उधर इस मामले में एसपी सिटी अमित कुमार आनंद के मुताबिक युवक ने पुलिस कर्मियों से अभद्रता की थी, एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। जिसकी जांच की जा रही है। उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग

उधर इस मामले ने अब राजनीतिक तूल भी पकड़ लिया है। कांग्रेस नेता इमरान प्रतापगढ़ी ने इस घटना का वीडियो को यूपी पुलिस और मुरादाबाद पुलिस को ट्वीट कर आरोपी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर युवक ने मास्क नहीं लगाया था तो आप उसका नियम संगत चालान करिए, लेकिन उसके पीछे रिवाल्वर लेकर दौड़ना और महिला के साथ मारपीट करना शर्मनाक है।