नोएडा ट्रैफिक पुलिस की पहल, आवश्यक उपकरणों से लैस 20 ऑटो एंबुलेंस की शुरुआत

नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने कोविड मरीजों को अस्पताल लाने और वापस ले जाने के लिए ऑटो एंबुलेंस की शुरुआत की है। इसके लिए 20 ऑटो एंबुलेंस चलाई गई है। यातायात पुलिस की हेल्पलाइन 9971009001 पर फोन करके जरूरतमंद लोग इस सेवा का लाभ ले सकते हैं।

जिले में चलाए जा रहे 20 ऑटो एंबुलेंस

दरअसल, नोएडा यातायात पुलिस ने फोर्टिस अस्पताल के साथ मिलकर शहर में ऑटो एंबुलेंस सेवा शुरू की है। कोविड मरीजों को अस्पताल लाने और वापस ले जाने के लिए नोएडा में 20 ऑटो एंबुलेंस चलाई गई है। रोगियों की सुविधा के लिए हर एक एंबुलेंस में ऑक्सीजन सिलेंडर भी लगाए गये हैं।

आवश्यक उपकरण से ऑटो एंबुलेंस लैस

कोविड-19 मामलों की बढ़ोत्तरी के कारण मरीजों को अस्पतालों और घर वापस लाने के लिए ऑटो एम्बुलेंस एक अच्छा विकल्प बन गया है। पुलिस उपायुक्त यातायात गणेश प्रसाद साहा ने उन उपकरणों के बारे में विस्तार से बताया जिनसे ऑटो को लैस किया गया है। उन्होने कहा कि ऑटो एंबुलेंस में यह ध्यान रखा गया है कि जितने भी आवश्यक उपकरण एंबुलेंस में रहते हैं वो मौजूद हो, विशेषकर ऑक्सीजन गैस सिलेंडर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण जैसे मास्क, ग्लव्स, सैनिटाइजर पीपी किट आदि मौजूद हो। वहीं इसमें फोर्टिस हॉस्पिटल के सहयोग से ऑटो चालकों को फस्ट ऐड और मरीज को किस तरह लेकर आना है, लेकर जाना है आदि का प्रशिक्षण दिया गया है।

ग्रीन कॉरिडोर बनाने से लेकर कोविड जागरूकता फैलाने में जुटी पुलिस

डीसीपी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस लगातार लोगों की मदद करने में लगी हुई है। उन्होंने बताया कि ग्रीन कॉरिडोर बनाने से लेकर कोविड उचित व्यवहार के बारे में जागरूकता फैलाने तक पुलिस सक्रिय रूप से लोगों की मदद कर रही है।
नोएडा पुलिस के मीडिया सेल के एसआई अमरेन्द्र राठी ने बताया कि शहर की पुलिस लगातार लोगों को कोविड 19 के बारे में क्या करे और क्या न करें के बारे में जागरूकता फैलाने में जुटी हुई है।