बीमार मजदूरों को कोरोनाकाल में निर्यात फर्म ने नौकरी से निकाला,मजदूरों ने शुरू की भूख हड़ताल

मुरादाबाद: एक तरफ सरकार का आदेश है कि कोरोना काल में श्रमिकों को नौकरी से न निकाला जाए, लेकिन स्थानीय एक फैक्ट्री में दो मजदूरों को स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कत के बाद नौकरी से निकाल दिया गया। जिसके बाद दोनों ने जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल शुरू कर दी है और अधिकारियों से वापस नौकरी पर रखवाने की मांग की है।

हरपाल और रोशन सिंह क्वालिटी इंडिया प्रोडक्ट एक्सपोर्ट फर्म में काम करते हैं। दस दिन पहले हरपाल को बुखार आ गया तो वो काम पर नहीं गया, जबकि रोशन के हाथ में फ्रैक्चर हो गया, जिससे वो तकरीबन 40 दिन तक फैक्ट्री नहीं गया। लेकिन जो दोनों ज्वाइन करने पहुंचे तो फैक्ट्री मालिक ने रखने से इनकार कर दिया। कोरोना काल में दोनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं और ऐसे में फैक्ट्री मालिक द्वार इस तरह नौकरी से निकालना उन पर बज्रपात कर गया। दोनों ने मालिक से गुहार भी लगाईं लेकिन एक न सुनी गयी।

जब कोई सुनवाई नहीं तो आज दोनों कलेक्ट्रेट पहुँच गये और भूख हड़ताल शुरू कर दी। दोनों ने नौकरी पर वापस रखे जाने की मांग अधिकारियों से की है। हैरानी की बता ये है कि अभी तक श्रम विभाग के अधिकारियों ने  भी कोई सुध नहीं ली है।