लाइफ स्टाइल फाउंडेशन के voice of lockdown में इन्होने मारी बाजी

मुरादाबाद: बीते साल से जारी कोरोना वायरस के चलते लोगों का जनजीवन ख़ासा प्रभावित हुआ है। वहीँ लॉकडाउन के कारण लोगों का घरों से बाहर निकलना और कार्यक्रम होना भी पूरी तरह बंद है। इसी को ध्यान में रखते हुए लाइफ स्टाइल फाउंडेशन और पर्यावरण मित्र समिति द्वारा वोइस ऑफ़ लॉकडाउन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें देश भर के अलग-अलग राज्यों से लोगों ने प्रतिभाग किया।

पूरी तरह ऑनलाइन इस प्रतियोगिता में दो वर्ग सीनियर और जूनियर रखे गये थे। सभी प्रतिभागियों को अपनी गायन विधा का एक प्रस्तुतीकरण वीडियो के माध्यम से भेजना था। निर्णायक मंडल ने सभी प्रस्तुतियों को कसौटी पर परखा और आज शाम सात बजे परिणाम घोषित किया। इसमें सीनियर वर्ग में निष्ठा सैनी प्रथम, एकता सिंह द्वित्तीय, विशाल मौर्य तृतीय स्थान पर रहे। जबकि इस वर्ग में सांत्वना पुरुष्कार हिमांशु,सरीन, साधना सिंह, निखिल सैनी, आरती तिवारी को मिला।

जूनियर वर्ग में देव सक्सेना प्रथम, नताशा कश्यप द्वित्तीय और पावन शर्मा तृतीय स्थान पर रहे। सांत्वना पुरूस्कार श्रेयांश सैनी, राज दिवाकर, अनंत वशिष्ठ, अविशा गुप्ता व श्रेया सैनी को मिला।

इस प्रतियोगिता के संयोजक के के गुप्ता ने बताया कि इसका उद्देश्य लोगों को एंगेज करने के साथ मानसिक रूप से थोडा रिफ्रेश करना था। क्यूंकि लॉकडाउन और इस महामारी ने लोगों को काफी परेशान किया है। ऐसे में इस तरह के आयोजन से उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला जिससे उनमें सकारात्मक्ता आएगी। लाइफ स्टाइल फाउंडेशन लगातार इस तरह के कार्यक्रम आयोजित कराता रहा है। लेकिन महामारी के चलते इस बार सजीव प्रस्तुत होने के कार्यक्रम नहीं हो पा रहे। इसलिए ऑनलाइन प्रतियोगिता के माध्यम से लोगों का उत्साह बढ़ाया जा रहा है। इसके साथ ही ऑनलाइन फैशन शो भी आयोजित किया जा रहा है। निर्णायक मंडल में डॉ हितु मिश्रा, अरुण मोहन शंखधार व संदीप सक्सेना शामिल रहे।