दुनिया के सबसे मंहगे बर्गर की कीमत जानकर आप दंग रह जाएंगे।

कोरोना महामारी के कारण लगे लॉकडाउन ने सबकी कमर तोड़ कर रख दी है। इसी दौरान निदरलैंड के एक food outlet ने एक नया idea पेश करा है इस outlet ने इतना मंहगा बर्गर पेश करा है कि आप इसकी कीमत सुनकर दंग रह जाएंगे इस बर्रग का नाम THE GOLDEN BOY बर्गर रखा गया है। जिसकी कीमत 5000 पांउड रखी गयी है अगर इसे Indian rupee मे covert करके देखा जाए तो इसकी कीमत 4 लाख 47 हजार के आस पास जाकर वैठती है।

तो जलिए जान लेते है की इस बर्गर में एसा क्या है जो ये इतना मंहगा है।

रिपोर्ट के मुताबिक इस बर्गर के बन में सोने का पत्ता है. साथ ही  इसे बनाने में ट्रफल (कुकुरमुत्ता), किंग क्रैब, बेलुगा कैवीआर (स्टर्जियन नामक मछली के अनिषेचित अंडे), डक एग मायोनीज और डोम पेरिग्नॉन शैम्पेन का इस्तेमाल किया गया है. बर्गर को पेश करने वाले वीन का कहना है कि हालांकि ये बर्गर बहुत ज्यादा महंगा है लेकिन आप इसे फिर भी हाथों का इस्तेमाल करके खा सकते हैं, क्योंकि बर्गर को खाने का वही एक तरीका है.

बूर्थुइजेन शहर में स्थित Outlet De Daltons के मालिक रॉबर्ट जेन डि वीन का कहना है कि में हमेशा से ही world record तोड़ना चाहता था। और मेरा सपना पुरा हुआ। साथ उन्होने कहा कि वो गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स आर्काइव्स को खंगाल रहे थे तब उन्हें दिखा कि दुनिया में इससे पहले सबसे महंगा बर्गर होने का रिकॉर्ड अमेरिका के ओरेगॉन के जूसीज ऑउटलॉ ग्रिल के नाम दर्ज है. इस फूड आउटलेट ने जो बर्गर बनाया था उसकी कीमत 4200 पाउंड (करीब 3 लाख 72 हजार रुपए) रखी गई थी.

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक सबसे महंगा बर्गर होने का रिकॉर्ड इसी बर्गर के नाम 2011 से चला आ रहा था. वीन ने कहा, “उस बर्गर का वजन 352.44 किलोग्रा था, जाहिर है कि वो किसी एक व्यक्ति के लिए तो हो नहीं सकता था इसलिए मुझे लगा कि मैं इससे बेहतर कर सकता हूं.”