पाकिस्तान से लौटने वाली अंजू को गिरफ्तार कर सकती है पुलिस

पाकिस्तान जाकर नसरुल्ला से निकाह कर फातिमा बनी अंजू वापस भारत आ चुकी है. भारत लौटने के बाद अंजू से सुरक्षा एजेंसियों ने पूछताछ की. अंजू को लेकर जांच जारी है. अब अंजू को राजस्थान में पुलिस गिरफ्तार कर सकती है. बता दें कि अंजू के खिलाफ पति अरविंद ने एक एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसमें कई आरोप लगाए गए थे.

राजस्थान भिवाड़ी के एडिशनल एसपी दिलीप सैनी ने कहा कि भिवाड़ी में अंजू से पूछताछ की जाएगी. अंजू के भिवाड़ी में रहने वाले पति अरविंद ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. एडिशनल एसपी ने कहा कि अलग-अलग एंगल पर एजेंसी काम कर रही हैं. सुबह के समय आईबी (Intelligence Bureau) की टीम द्वारा अंजू के बच्चों से बातचीत की गई है. अगर इस मामले में गिरफ्तारी का प्रावधान होगा तो गिरफ्तारी भी की जाएगी. साथ ही इसके अलावा नियम अनुसार उचित कदम उठाए जाएंगे.

बता दें कि अंजू 21 जुलाई 2023 को भिवाड़ी से पाकिस्तान चली गई थी. उसने अपने पति अरविंद से कहा था कि वो अपनी फ्रेंड के पास जयपुर जा रही है. अंजू जब पाकिस्तान पहुंच गई, तब उसने इस बात की जानकारी अरविंद को दी थी. इसके बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया था. पाकिस्तान में अंजू ने इस्लाम अपनाकर फेसबुक फ्रेंड नसरुल्ला से निकाह कर लिया था. उसके बाद वह खैबर पख्तूनख्वा में नसरुल्ला के घर पर रही.

जब अंजू और नसरुल्ला की शादी का मामला सुर्खियों में आया तो इसके बाद अंजू के पति अरविंद ने भिवाड़ी के फूलबाग थाने में एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने अरविंद की शिकायत पर अंजू और नसरुल्ला के खिलाफ धारा 366, 494, 500, 506 IPC, 66 आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज किया था.

इस शिकायत में अरविंद ने अंजू पर आरोप लगाया था कि उसने शादीशुदा होने के बावजूद बिना तलाक के दूसरी शादी कर धोखा दिया और पाकिस्तान से वॉट्सअप कॉल पर धमकी दी, जिसमें उसने कहा कि तुम्हारा ऐसा इलाज कर दूंगी कि तुम कहीं के भी नहीं रहोगे. अरविंद ने शिकायत में कहा था कि नसरुल्ला से मुझे और मेरे बच्चों को जान का खतरा है. अरविंद ने शिकायत में यह भी कहा था कि अंजू ने बिना किसी कारण के मेरा और मेरे बच्चों का परित्याग किया है. इससे मानसिक आघात पहुंचा है.

अरविंद ने शिकायत में कहा था कि उसकी शादी अंजू के साथ ईसाई रीति रिवाज से बिना किसी दान-दहेज के साधारण तरीके से भिवाड़ी चर्च में 3 जनवरी 2007 को हुई थी. इसके बाद एक बेटी और बेटा हुआ. अंजू शादीशुदा थी, फिर भी उसने पाकिस्तान में बैठे नसरुल्ला से फेसबुक पर दोस्ती कर ली. इसके बाद नसरुल्ला ने अंजू को झूठे आश्वासन दिए और ख्वाब दिखाए. प्रलोभन दिए. इसी के साथ नसरुल्ला ने अंजू को बहला-फुसलाकर पाकिस्तान बुला लिया, जबकि नसरुल्ला को पता था कि अंजू की शादी हो चुकी है, उसके बच्चे भी हैं.