जासूसी के शक में मुरादाबाद मंडल में ATS की छापेमारी से हड़कम्प

मुरादाबाद: मंडल में एक बार आतंक की नई पकड़ होने की जानकारी से हड़कम्प मचा हुआ है। जी हां ATS ने अमरोहा और संभल में शनिवार सुबह से कई जगह छापेमारी और यहां से कई सिम डीलरों से पूछताछ की। ATS को जानकारी मिली है कि स्थानीय स्तर पर साइबर फ्रॉड को बड़े संगठित रूप से अंजाम दिया जा रहा है। ATS की इस कार्रवाई से सिम बिक्रेताओं में दहशत बढ़ गयी है।
यहां हुई छापेमारी
एटीएस ने इस गिरोह के सदस्यों तक पहुंचने के लिए शनिवार को संभल, अमरोहा व मुरादाबाद में कई स्थानों पर छापेमारी की। खासकर कुछ सिम कार्ड डीलरों के यहां छानबीन की जा रही है। आर्थिक अपराध के बड़े मामले की शिकायत पर एटीएस ने अपनी छानबीन के कदम बढ़ाए हैं।
कई देशों से जुड़ा नेटवर्क
एटीएस से मिली जानकारी के मुताबिक साइबर अपराधियों के तार जासूसी रैकेट से भी जुड़े बताए जा रहे हैं। साइबर अपराधियों का यह नेटवर्क कई देशों से जुड़ा है। सूत्रों का कहना है कि चंदौसी व हसनपुर में सिम बेचने वाले कुछ कारोबारियों से लंबी पूछताछ भी की गई है। संदेह के घेरे में आए करीब छह युवकों से भी अलग-अलग पूछताछ की जा रही है। यहां बता दें कि इससे पहले संभल और अमरोहा में बीते साल भी कई युवकों को आतंकी गतिविधयों में संदिग्ध रूप से शामिल होने पर गिरफ्तार किया गया था।