बसपा का हाथी सूंड में कमल का फूल लिये है और अतंर्कलह से परेशान सपा: संजय सिंह

मुरादाबाद। आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी सांसद संजय सिंंह ने भाजपा की प्रदेश और केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा है कि बुल्डोजर की राजनीति गुंडागर्दी की राजनीति है, सरकारी गुंडागर्दी है। उन्होंने हाथी की सूंड में कमल का फूल बताते हुए मायावती पर हमला बोला और सपा में कलह पर अखिलेश यादव को भी घेरा। आप सांसद के निशाने पर दिल्ली की एमसीडी रही जिसे उन्होंने मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट की संज्ञा दी। इस बीच उन्होंने प्रदेश में स्थानीय चुनाव जोरशोर से लड़ने के साथ इससे पहले संगठन को बूथ स्तर पर मजबूत करने का निर्देश पार्टी पदाधिकारियों को दिया।

 

एमसीडी मतलब मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट

 

संजय सिंह ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि गरीब के पेट पर कोरोना महामारी ने पहले ही बुल्डोजर चला दिया था। अब प्रदेश और केंद्र सरकार उनकी ­ाुग्गी, रोजगार के लिए ठेले और दुकानों को बुल्डोजर से ध्वस्त कर रही है। दरअसल, बुल्डोजर की राजनीति गुंडागर्दी की राजनीति है। अब गरीब, आम आदमी और ­ोपड़ी में रहने वालों को सम­ाना होना कि बुल्डोजर चलाने वाले सत्ता में रहने चाहिए या नहीं। उन्होंने दिल्ली के जहांगीरपुर में गणेश गुप्ता की दुकान ध्वस्त करने पर कहा कि वह 1977 के कागज दिखाते रहे लेकिन एमसीडी ने बुलडोजर चला दिया। संजय सिंह ने कहा कि बसपा तो हाथी के सूंड में कमल का फूल लिये हुए है। सपा अतंर्गलह से परेशान है। दोनों दल प्रदेश में भाजपा को रोकने में नाकाम रहे हैं। इन दलों ने अपने मतदाता को भाजपा से डराने का काम किया है।

 

उन्होंने जनता को राजनीति की दिशा बदलनी होगी। आम आदमी को एकजुट होकर रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली और पानी के मुद्दे पर राजनीति करने वालों को प्राथमिकता देनी होगी। संजय सिंह ने कहा कि बसपा तो हाथी के सूंड में कमल का फूल लिये हुए है। सपा अतंर्गलह से परेशान है। दोनों दल प्रदेश में भाजपा को रोकने में नाकाम रहे हैं। इन दलों ने अपने मतदाता को भाजपा से डराने का काम किया है।

प्रदेश में दमदार तरीके से लड़ेंगे निकाय चुनाव

 

उन्होंने दिल्ली के एमसीडी को सबसे ज्यादा भ्रष्ट बताते हुए कहा कि एमसीडी की फुल फॉर्म मोस्ट करप्ट डिपार्टमेंट हो गई है जो दुनिया की सबसे बड़े भ्रष्ट संस्था में से एक है। उन्होंने कहा कि जब दिल्ली में भाजपा को वोट चाहिए थे तो अवैध कालोनियों को वैध करार कर दिया गया और इस अच्छे काम में आप ने भी साथ दिया। चुनाव के बाद अब एमसीडी को गरीबों से पैसा चाहिए नहीं तो उनके मकानों पर बुलडोजर चला दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी बुलडोजर गरीबों के घरों, दुकानों और खोखों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है, यह राजनीति ठीक नहीं है कि प्रदेश में आडानी ग्रुप को हजारों बीघे जमीन मुफ्त में दी गई और गरीब के घरों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के निकाय चुनावों में पार्टी प्रत्याशी उतारेगी इसके लिए संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने के निर्देश भी दिए हैं। इस मौके पर जिलाध्यक्ष एपी सिंह, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के राशिद सैफी, रविंद्र भाटिया, अनिल विश्नोई, जाबिर हुसैन आदि शामिल रहे।