Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशक्राइमक्षेत्रीय ख़बरेंदिल्लीराजनीतिराज्य

Moradabad: शिक्षिका हत्याकांड का खुलासा, परिचित ने बलात्कार में असफल रहने पर की थी हत्या

मुरादाबाद: बीती 14 फरवरी की सुबह थाना मझोला क्षेत्र में एक युवती का नग्न अवस्था में शव मिलने के मामले का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए हत्या के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक टीचर की हत्या का आरोपी बिट्टु का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था, और टीचर उसकी पत्नी से जान पहचान के चलते मिलती जुलती थी। इसी के चलते उसने शराब पीकर टीचर को रास्ते से घर छोड़ने के बहाने बाईक पर बैठकर सुनसान इलाके में ले जाकर उसके साथ बुरा काम करने का प्रयास किया। जब टीचर ने विरोध किया तो आरोपी बिट्टु ने टीचर की गाला घोंटकर हत्या कर दी और फरार हो गया।

एसएसपी प्रभाकर चौधरी के मुताबिक शव मझोला थाना क्षेत्र में ही रहने वाली एक टीचर का था। टीचर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाने उनके घरों पर जाती थी। 13 फरवरी की रात भी 8 बजे टीचर ट्यूशन पढ़ाकर वापस घर जा रही थी, तभी रास्ते में उसके परिचित बिट्टु ने उसे रोका और बाइक पर घर तक छोड़ने की बात कही। टीचर बिट्टु की पूर्व परिचित होने की वजह से उसके साथ अपने घर जाने के लिये बाईक पर बैठ गई। आरोपी युवक बिट्टु टीचर को बहाने से सुनसान वाले रास्ते से लेकर एक खाली प्लाट में पहुंचा और वहां उसके साथ बलात्कार का प्रयास करने लगा। जब टीचर ने इसका विरोध किया तो उसने गला दबाकर टीचर की हत्या कर दी और फरार हो गया।
शव मिलने के बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेजकर छानबीन शुरू कर दी थी। पुलिस ने घटना स्थल के आसपास चारो तरफ़ के रास्तों पर लगे 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगालने के बाद लाल मोटरसाइकिल पर जा रहे एक संदिग्ध व्यक्ति को तलाश कर उसे हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो पूरी घटना से पर्दा उठ गया। पकड़े गए युवक बिट्टू ने पुलिस को बताया कि वह थाना कटघर के पंडित नगला इलाके में रहता है और उसने ही टीचर की हत्या की है। वो घटना वाले दिन शाम से ही शराब पिए हुए था और रास्ते में उसे अचानक टीचर मिल गई थी। उसने टीचर से घर छोड़ने बहाने से उसे बाईक पर बैठा लिया। रास्ते में उसका ध्यान भटका और उसने टीचर को खाली प्लाट में ले जाकर उसके साथ बलात्कार करने का प्रयास किया। लेकिन टीचर विरोध करने लगी तब उसने उसकी गला घोट कर हत्या कर दी, पुलिस के मुताबिक आरोपी बिट्टू के ऊपर मुरादाबाद के कटघर थाने में पांच मुकदमे गंभीर धाराओं में दर्ज हैं।