Wednesday, July 24, 2024
उत्तर प्रदेशक्राइमक्षेत्रीय ख़बरेंराज्य

Bijnor: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, पांच मजदूरों की मौत, कई घायल

बिजनौर: शहर कोतवाली क्षेत्र में आज दोपहर उस समय हड़कम्प मच गया। जब यहां एक पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद आग लग गयी। जिससे यहां काम कर रहे पांच मजदूरों की मौत हो गयी। जबकि कई मजदूरों के घायल होने की खबर है। सूचना पर पुलिस और दमकल टीम ने राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया है। जबकि आग लगने के कारणों का पता नहीं लग सका है।

यहां थी फैक्ट्री

जानकारी के मुताबिक बिजनौर के थाना कोतवाली शहर के बख्शी वाला मोहल्ले में एक युसूफ नाम के व्यक्ति के मकान में पटाखा बनाने का काम किया जा रहा था। अचानक से फैक्ट्री में धमाका होने के कारण वहां काम कर रहे 5 मजदूरों की मौत हो गई। इस घटना में मजदूर प्रदीप कुमार,चिंटू ,सोनू, बृजपाल सहित कुल 5 मजदूरों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि 4 मजदूरों ने छत से कूद कर अपनी जान बचाई सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर भले ही काबू कर लिया है। लेकिन मरने वाले मजदूरों के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है।

आग के कारणों की हो रही जांच

इस घटना को लेकर मौके पर पहुंचे एसपी डॉ धर्मवीर सिंह ने बताया कि पटाखा फैक्ट्री मालिक यूसुफ को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि इस दर्दनाक हादसे में 5 मजदूरों की मौत हो गई है। अभी आग के कारणों का पता नहीं चल सका है।