Moradabad: ब्राइट स्टार अस्पताल में छह मरीजों की मौत, परिजनों ने ऑक्सीजन न होने का लगाया आरोप

मुरादाबाद: जनपद में बेतहाशा कोरोना के मरीजों से स्वास्थ्य सेवाओं ने जवाब देना शुरू कर दिया है। जी हां आज सुबह शहर के नया मुरादाबाद स्थित ब्राइट स्टार हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से आधा दर्जन से अधिक मरीजों की मौत की सूचना पर हड़कम्प मच गया। जिसके बाद मरीजों ने हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन के साथ ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुँच गए।

अस्पताल पर लापरवाही का आरोप

नया मुरादाबाद स्थित ब्राइट स्टार हॉस्पिटल को प्रशासन द्वारा कोविड हॉस्पिटल बनाया गया है। बताया जा रहा है कि आज यहां वेंटिलेटर पर दस से अधिक मरीजों की मौत हो गयी है। जिसके बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबन्धन ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। वहीँ पूरे अस्पताल में परिजनों की चीखपुकार गूँज रही है। लेकिन आधिकारिक रूप से कितने मरीजों की मौत हुई इसकी पुष्टि अभी नहीं हुई है।

 

मौतों की होगी जांच

एसडीएम सदर प्रशांत त‍िवारी के मुताबिक हॉस्पिटल में मौतें हुईं हैं, लेकिन क‍िन वजहों से हुई हैं इसकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद ही स्थित‍ि साफ हो पाएगी। कोविड के नोडल अधिकारी डॉ डी के प्रेमी भी मौके पर पहुँच गये हैं और कई थानों की पुलिस फ़ोर्स मौके पर है। एक साथ किसी अस्पताल में इतनी मौतों का मामला कोरोना काल में पहली बार सामने आया है। अस्पताल प्रबन्धन ने भी मरीजों के मरने की पुष्टि की है लेकिन संख्या नहीं बताई है।

ऑक्सीजन से नहीं हुई मौत

इस मामले जांच को पहुंचे एडी हेल्थ डॉ विनीत गुप्ता ने बताया कि अस्पताल में ऑक्सीजन का प्लांट चेक किया गया तो वहां पर्याप्त ऑक्सीजन थी। छह मरीजों की मौत हुई है सभी वेंटिलेटर पर थे किसी की भी मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

परिजनों का बुरा हाल

अस्पताल के बाहर परिजनों के हालात देखकर मृतकों की संख्या 10 से ऊपर बताई जा रही है। उनके मुताबिक इन मौतों में अस्पताल प्रबन्धन की साफ़ लापरवाही है। अभी तक किसी को कुछ स्पष्ट बताया भी नहीं जा रहा है।