Moradabad: जिला अस्पताल में ऑक्सीजन की किल्लत से चार कोरोना मरीजों की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

मुरादाबाद: कोरोना के बढ़ते संकट ने सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोल दी है। गुरूवार को नया मुरादाबाद स्थित ब्राइट स्टार अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से आधा दर्जन से अधिक कोविड मरीजों की मौत हो गयी थी। वहीँ आज जिला अस्पताल चार मरीजों की मौत और हो गयी जिसके बाद परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया। जिसके बाद से स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मच गया है। फिलहाल पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

लापरवाही का आरोप

ज़िला अस्पताल में एक के बाद एक चार कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद अस्पताल में भर्ती अन्य मरीज़ के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर यह आरोप लगाया है कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी है। ऑक्ससीजन की कमी की वजह से अस्पताल में भर्ती मरीज़ों को बहुत कम ऑक्सीजन दी जा रही है। इस कारण मरीज़ को सांस लेने में परेशानी हो रही है।

ऑक्सीजन की कमी स्वीकारी  

वहीं ज़िला अस्पताल की सीएमएस डॉ सुनीता सिंह का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी तो है, लेकिन अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म नहीं हुई है। 33 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ अचानक आये हैं, उन्हें भर्ती कर इलाज किया जा रहा है। थोड़ी ऑक्ससीजन की कमी है। जल्द ऑक्ससीजन आने वाली है। इसके अलावा 11 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी मरीज़ों के लगे हुए हैं।  4 कोरोना पॉज़िटिव मरीज़ों की मौत पर सी एम एस ने कहा कि सीरियस कंडीशन में उनकी मौत हुई होगी।

दबी जुबान में डॉक्टर बोले

उधर अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजन ऑक्सीजन ना होने की आरोप लगा रहे हैं। अस्पताल में तैनात दूसरे डॉक्टर ने भी क़बूला है कि ऑक्ससीजन की कमी से 3 मौत हुई हैं। लेकिन नाम पूछने पर डॉक्टर साहब आगे बढ़ गये।

उठने लगे सवाल

बहरहाल जनपद में कोरोना के बढ़ते मामलों ने स्थानीय स्वास्थ्य महकमे के साथ ही प्रशासन की भी पोल खोल दी है। परिजन लगातार आरोप लगा रहे हैं कि ऑक्सीजन की कमी से मौत हुई है लेकिन प्रशासन इनकार कर रहा है। जबकि ये जवाब नहीं दिया जा रहा कि एकाएक इस तरह मौतें क्यों हो रहीं हैं। इसका जवाब किसी के पास नहीं है।