CM योगी का ऐलान: मुरादाबाद में ऑक्सीजन प्लांट के साथ सोमवार से 18 साल से ऊपर वालों को मिलेगी वैक्सीन

मुरादाबाद: कोरोना में स्वास्थ्य सेवाओं का हाल जानने के लिए आज खुद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महानगर पहुंचे। यहां सबसे पहले उन्होंने कलेक्ट्रेट स्थित कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण किया और फिर सर्किट हाउस में बैठक की। वहीँ उन्होंने दिल्ली रोड स्थित मनोहरपुर गाँव का भी निरीक्षण किया, यहां उन्होंने ग्रामीणों से स्वास्थ्य सेवाओं के बारे में जानकारी ली।

सोमवार से सबको मिलेगी वैक्सीन

सर्किट हाउस में मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए हर स्तर पर प्रयास तेज किए जा रहे हैं। मुरादाबाद में पहले से तीन ऑक्सीजन प्लांट थे और अब 8 नए ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएंगे। प्रदेश में 61 प्लांट पीएम केयर फंड से शुरू हो रहे हैं। सोमवार से मुरादाबाद समेत कई और जनपदों में 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए भी वैक्सीन शुरू हो जाएगी और जल्द ही पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन तेज होगा। ऑक्सीजन की उपलब्धता लगातार की जा रही है। ग्रामीण इलाकों में भी मेडिकल किट इत्यादि भिजवाई जा रही है।

हालात चिंताजनक

यहां बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर देश के अन्य इलाकों की तरह मुरादाबाद में भी कहर दिखा रही है। बड़ी संख्या में मंडल में संक्रमित मरीज मिल रहे हैं रोजाना मौतों का आंकड़ा भी एक दर्जन से अधिक है। बीते सप्ताह ही अलग-अलग अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी  से कई मरीजों की मौत हो गयी थी।