सरकारी कार्य में डाली बाधा, तुलसी नर्सिंग होम पर FIR

बरेली। सोमवार को सीएमओ के नेतृत्व में विभाग की टीम शेरगढ़ में संचालित अस्पतालों पर कार्रवाई करने के लिए पहुंची।इस दौरान तीन अस्पतालों पर कार्रवाई करने के बाद टीम तुलसी नर्सिंग होम पहुंची मानक अपूर्ण मिलने पर विभागीय टीम ने अस्पताल को सील करना चाहा तो प्रबंधक के इशारे पर यहां सैकड़ों लोगों की भीड़ ने टीम का घेराव किया। जिसके चलते टीम अस्पताल का पंजीकरण निरस्त कर वहां से लौट आई, लेकिन मंगलवार को सीएमओ के आदेश पर सरकारी कार्य में बाधा डालने पर तुलसी नर्सिंग होम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

आरोप है कि अस्पताल मानकों के अनुसार संचालित नहीं हो रहा है। पंजीकरण के समय दर्शाए गए डॉक्टर भी अस्पताल में मौजूद नहीं है। फिर भी मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जो मरीजों की जान से खिलवाड़ है। मामले में पुलिस ने इंडियन मेडिकल काउंसिल एक्ट 1956 एवं आईपीसी की धाराओं में प्राथमिकी पंजीकृत की है।बलवीर सिंह, सीएमओ बरेली ने बताया कि चिकित्सालय पंजीकरण के नोडल अधिकारी डा. सौरभ सिंह ने तुलसी नर्सिंग होम के विरुद्ध प्राथमिकी पंजीकृत कराई है। मामले में पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। वहीं इससे पहले सोमवार को ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने तुलसी नर्सिंग होम का पंजीकरण भी रद्द कर दिया है।

तुलसी नर्सिंग होम पर मानक अपूर्ण मिले थे।नियमानुसार कार्रवाई के दौरान विभागीय टीम से अभद्रता की गई थी जिसके चलते संबंधित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।